राशिफल 20 जुलाई : जानिये क्या कहती है आपकी राशि….

1747
पांच मार्च का राशिफल और दो दिन का पंचांग जानें
पांच मार्च का राशिफल और दो दिन का पंचांग जानें।

                        20 जुलाई का पंचांग

शनिवार, श्रावण मास कृष्णपक्ष। तिथि – तृतीया सुबह के 09:14 बजे तक चतुर्थी। नक्षत्र : शतभिषा पूर्ण रात्रि तक। शुभ मुहुर्त (अभिजीत) दिन के 12:00 बजे से 12:54 बजे तक। राहुकाल : सुबह के 09:03 बजे तक से 10:45 बजे तक।


                         21 जुलाई का पंचांग

रविवार, श्रावण मास कृष्णपक्ष। तिथि – तृतीया सुबह के 09:14 बजे तक उसके बाद चतुर्थी। नक्षत्र: शतभिषा पूर्ण रात्रि तक । शुभ मुहुर्त (अभिजीत) दिन के 12:00 बजे से 12:54 बजे तक। राहुकाल : सुबह के 09:03 बजे तक से 10:45 बजे तक।



                          दैनिक राशिफल 

मेष- सोचे कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे। थोड़ा सा धैर्य बनाकर रखें। अपनी जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करें। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। नए वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में फालतू की विवाद में पड़ने से बचें। जीवनसाथी के साथ घूमने फिरने जा सकते हैं। किसी खास काम का कोई नतीजा आपके अनुसार नहीं हो पाने से तनाव हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अच्छा रहेगा। परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं। सेहत ठीक रहेगी।


वृष- आत्मविश्वास से भरे हुए रहेंगे। पैसों को लेकर दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में आगे बढ़ने के लिए नए अवसर आपको मिल सकते हैं। राजनीति की दिशा में कार्य कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा है। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों की उन्नति का समय है। विरोधी कार्यक्षेत्र में खुले तौर पर आप का विरोध कर सकते हैं। अपनी राय दूसरों पर ना थोपें। दिन अच्छा है। अधिकारियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। खानपान में सतर्कता बरतें।


मिथुन- पैसों से जुड़े मामले निपटाने के लिए दिन अच्छा है। अपने कार्य पर मन को एकाग्र रखने का प्रयास करें। व्यवहार में ज्यादा आक्रामकता झलक सकती है नियंत्रण रखें। कारोबार को लेकर अपनी योजनाएं साझा करने से बचें। किसी काम में जल्दबाजी करने से बचें। अपने ही कुछ लोग आप पर हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। घर परिवार में कोई छोटा-मोटा विवाद हो सकता है। जीवनसाथी को समय दें। कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं। कारोबार में फायदा होने के योग है। विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी।


कर्क- पैसों की स्थिति में सुधार होने के योग हैं। नौकरीपेशा लोग अपने व्यवहार में धैर्य बनाकर रखें। निवेश के लिए समय अच्छा है। फायदा हो सकता है। कारोबार में कोई बदलाव करने का मन बना रहे हैं तो समय ठीक है। रोजमर्रा के कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे। जीवनसाथी से अनबन होने के योग हैं। व्यापार में नई योजनाएं बना सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग अपने परिणाम से असंतुष्ट हो सकते हैं। सेहत ठीक रहेगी।


सिंह- किसी भी मामले में शांति से बातचीत करेंगे तो वह सुलझ जाएगा। सीधी बात करें। नए कामकाज का विचार आपके मन में आ सकता है। परिवार में कुछ नकारात्मक स्थितियां बन सकती हैं। खर्चा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ दिन बीतेगा। कार्यक्षेत्र में विवाद हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अच्छा है। मानसिक अशांति हो सकती है।


कन्या- कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। आसपास के लोग आपके काम से प्रसन्न हो सकते हैं। मकान बदलने का विचार आपके मन में आ सकता है। कुछ दोस्तों से अचानक मुलाकात होने से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार की अपेक्षाएं आप से बढ़ सकती हैं। रोजमर्रा के कार्य समय पर पूरे करने में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। निवेश में सावधानी रखें। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अच्छा है। मौसमी रोग से बच कर रहें।


तुला- कार्यक्षेत्र में अपनी बात बहुत ही विनम्रता के साथ रखेंगे तो सफल रहेंगे। साथ काम करने वालों पर आप की निर्भरता बढ़ सकती है। दोस्तों के साथ मौज मस्ती का कार्यक्रम बन सकता है। छोटे-मोटे विवाद भी हो सकते हैं। व्यवहार में आक्रामकता झलक सकती है। खर्च ज्यादा होने के योग हैं। जीवनसाथी के साथ समय बीत सकता है। विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। सेहत ठीक रहेगी।


वृश्चिक- आय वृद्धि होने के योग हैं। अपने विचारों पर किसी भी तरह का संदेह ना करें। आप हर तरह की स्थिति में सफल हो सकते हैं। अपने मन की बात किसी करीबी से साझा करें। साथ काम करने वालों की मदद मिल सकती है। रुके हुए कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे। जीवनसाथी से छोटी-मोटी अनबन हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। विद्यार्थी वर्ग को मेहनत से सफलता मिल जाएगी। सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है।


धनु- नौकरी में बदलाव करने का विचार आपके मन में आ सकता है। पूर्व में किए गए कार्यों का परिणाम आपके पक्ष में हो सकता है। धन-संपत्ति खरीदने की योजना बन सकती है। नए लोगों से मुलाकात होने के योग हैं। पैसों से जुड़ा कोई विवाद हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी अनबन हो सकती है परंतु वह तुरंत ही सुलझ जाएगी। माता की सेहत खराब हो सकती है।


मकर- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग मिल जाएगा। कारोबारियों के मन में कुछ नया करने का विचार आ सकता है। कार्यक्षेत्र में मीठा बोल कर आप किसी से कोई भी काम करवा लेंगे। थोड़े शांत बने रहें। भाइयों का सहयोग मिल जाएगा। जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद सुलझ जाएगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय थोड़ा नकारात्मक हो सकता है। पिता की सेहत को लेकर तनाव में रह सकते हैं।


कुंभ- रोजमर्रा के कार्यों में बड़े बदलाव का विचार आपके मन में आ सकता है। कोई दोस्त आपको महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। यात्रा का कोई कार्यक्रम बन सकता है। किसी भी काम की अनदेखी ना करें। फालतू खर्च के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें। विद्यार्थी वर्ग को मेहनत से कुछ कम परिणाम मिल सकते हैं। सेहत पहले से अच्छी रहेगी।


मीन- आत्मविश्वास बना हुआ रहेगा। कार्य क्षेत्र के कुछ महत्वपूर्ण काम टल सकते हैं। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें। कार्यक्षेत्र में विवाद की स्थिति बन सकती है। नई योजनाओं से फायदा होने के योग हैं। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुसार नतीजे मिल सकते हैं। सेहत के मामले में अच्छा रहेगा।



 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here